कासगंज हिंसा: यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडे का बड़ा बयान, कहा- मृतक चंदन को मिलना चाहिए शहीद का दर्जा

  • January 31, 2018
Share:

यूपी के कासगंज में 26 जनवरी पर तिरंगा यात्रा के दौरान दो पक्षों में हुई हिंसा के बाद स्थिति सामान्य हो रही है. दुकानें खुलने लगी है और सड़कों पर लोगों ने निकलना शुरू कर दिया है. हालाकि अभी भी कासगंज में सुरक्षा के कड़े इंतजाम है.  इस बीच इस हिंसा में मारे गए मृतक चंदन को लेकर यूपी बीेजेपी अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडे ने बड़ा बयान दिया है. महेंद्रनाथ पांडे ने कहा है कि चंदन को देश उसके समर्पण के लिए याद करेगा.

महेंद्रनाथ ने कहा है कि मृतक का परिवार मांग कर रहा है कि चंदन को शहीद का दर्जा दिया जाए, चंदन ने जो समर्पण दिया है उसे देखते हुए चंदन को शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए. महेंद्रनाथ ने कहा है कि वह इस मामले पर सीएम योगी से बात करेंगे क्योंकि चंदन को शहीद का दर्जा एक प्रक्रिया के तहत ही दिया जा सकता है.

मृतक को शहीद घोषित किया जाए

इस हिंसा में जान गंवाने वाले मृतक चंदन के परिवार वालों ने मांग की है कि चंदन को शहीद घोषित किया जाए. चंदन के परिवार ने सीएम योगी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया था.

 

 

 

अबतक 112 लोगों की गिरफ्तार

हिंसा को देखते हुए कासगंज में कई जिलों की पुलिस बुलाई गई है. पुलिस ने हिंसा के आरोप में अबतक 112 लोगों की गिरफ्तार हुई है. इनमें 31 आरोपी हैं जबकि 81 को एहतियातन गिरफ्तार किया गया है.

Tags


Comments

Leave A comment