अमेरिका के फैसले से बौखलाया PAK, आज पीएम अब्बासी लेंगे नेशनल सिक्योरिटी कमेटी की मीटिंग

  • January 3, 2018
Share:

आतंकवाद को पाल पोस रहे पाकिस्तान को अमेरिका ने बड़ा झटका दिया है. ट्रंप ने साल के पहले दिन ही पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर की सैन्य मदद पर रोक लगा दी है. ट्रंप के इस कदम से पाकिस्तान बौखला गया है. पाकिस्तान ने अमेरिका के राजदूत डेविड हाले को समन किया है. पाकिस्तान ने अमेरिका के राजदूत को कहा है कि अमेरिका चाहे तो हमारे खर्चे पर 15 साल में मिले फंड का ऑडिट करवा ले.

ट्रंप के फैसले से बौखलाए पाकिस्तान के पीएम शाहिद खाकन अब्बासी ने बुधवार को नेशनल सिक्योरिटी कमेटी की बैठक बुलाई है. इस बैठक में पाकिस्तान आगे की रणनीति तय करेगा.

नए साल के पहले ट्वीट में राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा है कि लंबे समय से पाकिस्तान अमेरिका को बेवकूफ बनाता आ रहा है. ट्रंप ने कहा है कि हम पिछले 15 सालों में पाकिस्तान को 33 अरब डॉलर की मदद दे चुके है, लेकिन उसने हमें झूठ और छल-कपट के अलावा कुछ नहीं दिया. पाकिस्तान हमारे नेताओं को मूर्ख समझता है. अब पाकिस्तान को कोई मदद नहीं मिलेगी. अपनी बात पर खरा उतरते हुए ट्रंप ने साल के पहले दिन ही पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर की सैन्य मदद पर रोक लगा दी है.

Tags


Comments

Leave A comment