पहले दौर की बैठक में पाटीदार आरक्षण पर नहीं बनी बात, कांग्रेस ने हार्दिक के आगे रखे ‘3 फॉर्मूले’

hardik (750 x 425)
  • November 9, 2017
Share:

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को हार्दिक का साथ चाहिए, लेकिन हार्दिक ने कांग्रेस को समर्थन देने से पहले पाटीदारों को आरक्षण देने की मांग सामने रख दी है. इसी के तहत बुधवार को पाटीदार आरक्षण समिति और कांग्रेस नेताओं के बीच बैठक हुई, लेकिन पहले दौर की बैठक में कोई नतीजा नहीं निकला.

कांग्रेस के लिए हार्दिक कितने अहम है इसका इसी बात से अंदाजा लगाा जा सकता है कि बैठक देर रात 3 घंटे तक चली. इस बैठक में पाटीदार नेताओं ने कांग्रेस से कहा है कि वह बताए कि संवैधानिक तौर पर कांग्रेस किस तरीके से आरक्षण देगी.

बैठक में कांग्रेस ने जो फॉर्म्यूला पाटीदारों को दिया है वह उन्हें पसंद नहीं आया है. बैठक के बाद पाटीदार नेताओं ने कहा है कि मुलाकात अच्छी रही है, कांग्रेस ने हमारे सामने 2 से 3 विकल्प सुझाए है, जिस पर पहले हार्दिक से और बाद में समाज से चर्चा करने के बाद फैसला लिया जाएगा कि कांग्रेस को समर्थन दें या नहीं

कांग्रेस की तरफ से इस बैठक में कपिल सिब्बल पहुंचे थे. ऐसे में अब दूसरे दौर की बातचीत पर नजर टिक गई है. आप को बता दें कि सोनिया गांधी ने इस मामले को सुलझाने के लिए कपिल सिब्बल और अहमद पटेल को जिम्मेदारी दी है. कांग्रेस के लिए पाटीदार इसलिए अहम हैं क्योंकि 50 सीटों पर पाटीदारों का कब्जा है. ऐसे में पाटीदारों की नाराजगी किसी भी राजनीतिक दल का गणित बिगाड़ सकती है.

 

Tags


Comments

Leave A comment