अहमदाबाद में पीएम मोदी और नेतन्याहू का रोड शो, PM मोदी ने नेतन्याहू को भारतीय सांस्कृतिक के बारे में बताया

  • January 17, 2018
Share:

इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के भारत दौरे का आज चौथा दिन है. आज इजराइल के पीएम नेतन्याहू और पीएम मोदी गुजरात के दौरे पर है. अहमदाबाद में पीएम मोदी और इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने रोड शो किया. इस दौरान लोगों की भारी भीड़ नजर आई. रोड शो एयरपोर्ट से शुरू होकर गांधी आश्रम पर खत्म हुआ. ऐसा दूसरी बार हुआ है जब गुजरात में पीएम मोदी ने किसी विदेश मेहमान के साथ रोड शो किया है. इससे पहले पीएम मोदी ने गुजरात में जापान के पीएम शिंजो आबे के साथ भी रोड शो किया था.

रोड शो के दौरान एयरपोर्ट से आश्रम तक 40 मंच बनाए गए थे. इन मंचो पर अलग-अलग राज्यों के पांरपारिक नृत्यों का मंचन किया गया. इससे पहले पीएम मोदी ने नेतन्याहू का एयरपोर्ट पर गले लगकर स्वागत किया. रोड शो में नेतन्याहू की पत्नी सारा भी शामिल हुई है. इसके अलावा पीएम मोदी और पीएम नेतन्याहू आज ICREATE इवेंट में भी हिस्सा लेंगे.

नेतन्याहू और सारा ने देखा ताजमहल

इजराइल के पीएम नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा ने मंगलवार को प्यार की निशानी ताजमहल के दीदार किए. मेहमानों के स्वागत के लिए खुद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आगरा में मौजूद थे. योगी आदित्यनाथ ने नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा का स्वागत किया है.

दोनों देशों में बनीं बात

सोमवार को नेतन्याहू और पीएम मोदी के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई. दोनेों देशों के बीच साइबर सुरक्षा, साइंस और टेक्नॉलजी सहित 9 क्षेत्रों में अहम समझौते हुए. दिल्ली में पीएम मोदी और इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के बीच हैदराबाद हाउस में कई घंटे तक बातचीत हुई. इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन क्षेत्रों में करार पर साइन किए गए.

Tags


Comments

Leave A comment