पीएम मोदी और शिंजो आबे ने देखी ऐतिहासिक सीदी सैयद मस्जिद, नंगे पैर मस्जिद के अंदर गए पीएम मोदी

MODI MASJID (750 x 425)
  • September 13, 2017
Share:

पीएम मोदी और जापान के पीएम शिंजो आबे रोड शो और साबरमती आश्रम के बाद अहमदाबाद की ऐतिहासिक सीदी सैयद मस्जिद देखने पहुचे. खास बात ये कि पीएम मोदी पहली बार देश की किसी मस्जिद में गए है. पीएम मोदी नंगे पैर मस्जिद के अंदर गए है. पीएम मोदी ने खुद शिंजो आबे और उनकी पत्नी को सीदी सैयद मस्जिद के इतिहास के बारे में बताया है.

नरेंद्र मोदी 2014 में प्रधानमंत्री बने, 12 साल तक गुजरात के सीएम रहे, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब पीएम मोदी देश की किसी मस्जिद में गए है. पीएम मोदी नंगे पैर मस्जिद के अंदर गए है.

आप को बता दें कि इससे पहले भी पीएम मोदी मस्जिद में जा चुके है. लेकिन उस वक्त पीएम यूएई के दौर पर थे. जब उन्होंने अबु धाबी की मशहूर शेख जायद मस्जिद को देखा था. मोदी का मस्जिद में जाना पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गया था,

अहमदाबाद की इस मस्जिद को ‘सीदी सैयद की जाली’ के नाम से जाना जाता है. इस मस्जिद को गुजरात सल्तनत के दौरान 1573 में ये बनाया गया था. ये मस्जिद 12 खंबो पर खड़ी है. इस मस्जिद में पत्थरों पर नक्कासी बेहद शानदार है. मस्जिद में बने ‘जाली पेड़’ पूरी दुनिया में मशहूर हैं. यह मस्जिद संस्कृति और खूबसूरती का मिश्रण है.

Tags


Comments

Leave A comment