पीएम मोदी ने UAE में नोटबंदी का किया जिक्र, कहा- नोटबंदी की भारत के हर नागरिक ने की तारीफ लेकिन कुछ लोगों की नींद उड़ी है

  • February 11, 2018
Share:

द्विपक्षीय दौरे के तहत संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दुबई के ओपेरा हाउस में जबरदस्त स्वागत हुआ. ओपेरा हाउस में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने जहां अपनी सरकार के आर्थिक नीतिगत फैसलों को सही बताया. साथ ही विदेशी जमीन से विपक्ष और पूर्व की यूपीए सरकार पर जमकर निशाना साधा. हालांकि उन्होंने सीधे तौर पर किसी का नाम नहीं लिया.

दुबई के ओपेरा हाउस में पीएम मोदी

1. पीएम ने कहा कि भारत और खाड़ी देशों का गहरा नाता है. हमारा नाता सिर्फ कारोबारी का ही नहीं रहा है, बल्कि सहयोगी का भी रहा है.

2. उन्होंने कहा कि कई दशकों के बाद भारत का खाड़ी देशों के साथ गहरा और व्यापक नाता बना है. यहां के शासकों ने भारत का सम्मान किया है, इसलिए हमारी जिम्मेदारी है कि यहां के आदर्शों का भी ध्यान रखा जाए.

3.  मोदी ने कहा कि साल 2014 में वैश्विक स्तर पर ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ के अनुसार हम काफी पीछे थे, पर बीते चार सालों में भारत ने लंबी छलांग लगाई. अब भारत को ग्लोबल बेंचमार्क पर लाना है. चार साल में देश का आत्मविश्वास बढ़ा है.

4. पीएम ने कहा कि हम निराशा, आशंका और दुविधा के दौर से भी गुजरे. पहले आम आदमी किसी काम को लेकर पूछता था कि क्या ये संभव होगा? आज पूछता है कि मोदी जी बताओ कब होगा? आज देश में कुछ भी संभव लगता है. मोदी ने कहा कि भारत विकास की नई ऊंचाईयों को छू रहा है.

5. मोदी ने कहा कि दुनिया कह रही है कि 21वीं सदी भारत की होगी. महात्मा गांधी अक्सर प्रिय कार्यों और श्रेय वाले कार्यों की बात करते थे. उन्होंने कहा कि प्रिय लगने वाले नहीं, बल्कि फायदा पहुंचा

Tags


Comments

Leave A comment