पीएम मोदी ने राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान को किया लॉन्च, बोले- गांव के लिए कुछ करने का संकल्प लें

  • April 24, 2018
Share:

मध्यप्रदेश के मंडला जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान को लॉन्च किया। यह अभियान राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस के मौके पर लॉन्च किया गया है। प्रधानमंत्री ने इस दौरान कई ग्राम पंचायतों के सरपंचों को सम्मानित भी किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत आदिवासी भाषा में बोलकर की. पीएम मोदी ने यहां भाषण में कहा कि आदिवासी भाईयों ने हमेशा ही देश के लिए काम किया है, फिर चाहे वो अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई हो या फिर देश का विकास हो.

मोदी ने इस दौरान यहां त्रिपुरा के उपमुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा का स्वागत किया और कहा कि जैसे यहां पर गोंड परंपरा का इतिहास है, वैसे ही त्रिपुरा में आदिवासी लोगों का बहुत बड़ा इतिहास है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत की पहचान यहां के गांवों से ही है, महात्मा गांधी ने भी इस बात को दोहराया था. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सभी को साथ लेकर बापू के सपनों को पूरी करेगी.

PM ने कहा कि गांव के लोगों और हमारे सपने जुड़ेंगे तभी देश आगे बढ़ेगा. हम सभी को कुछ ऐसा करना चाहिए जिससे आने वाली पीढ़ी की ज़िंदगी में बदलाव आए. उन्होंने कहा कि एक जमाना था कि बजट की चिंता होती थी, लेकिन अब चिंता है कि बजट का इस्तेमाल सही तरीके से कैसे हो. हमें अपने गांव के लिए कुछ करने का संकल्प करना चाहिए.

दरअसल पीएम मोदी राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस और आदि महोत्सव में शामिल होने के लिए मध्यप्रदेश के मंडला जिले में पहुंचे हैं। इस मौके पर गवर्नर आनंदी बेन पटेल और सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूूद हैं। आपको बता दें कि सीएम शिवराज सिंह पीएम मोदी का स्वागत करने जबलपुर एयरपोर्ट पहुंचे थे। गौरतलब है कि मंडला में पीएम मोदी 120 करोड़ की लागत से एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का शिलान्यास करेंगे।

मंडला से लौटकर पीएम मोदी जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पर नीति आयोग द्वारा चिन्हित किए गए पिछड़े जिलों के 8 कलेक्टरों से आगे की कार्ययोजना पर भी बातचीत करेंगे।

Tags


Comments

Leave A comment