नेपाल- पीएम मोदी ने हाइड्रो प्रोजेक्ट का किया शिलान्यस, कहा-नेपाल से है मेरा पुराना रिश्ता

  • May 12, 2018
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दो दिन की नेपाल यात्रा पर पहुंचे। सुबह जनकपुर में जनसभा के बाद दोपहर में पीएम मोदी नेपाल की राजधानी काठमांडू पहुंचे. यहां उन्होंंने प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली, राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी, उपराष्ट्रपति नंद बहादुर पुन से मुलाकात की. इसके साथ ही उन्होंने अरुण तृतीय पनबिजली संयंत्र का शिलान्यास भी किया.

पीएम मोदी ने कहा कि नेपाल से मेरा बहुत पुराना नाता रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री के रूप में नेपाल की यह मेरी तीसरी यात्रा है. चाहे मैं प्रधानमंत्री के रूप में आया हूं, या फि‍र एक सामान्य नागरिक के रूप में, नेपाल के लोगों ने मुझे हमेशा अपना माना है. परिवार के सदस्य की तरह मेरा स्वागत किया है.

मोदी ने कहा कि नेपाल के साथ भारत के संबंध भी, दो सरकारों के संबंधों से कहीं ऊपर हैं. मेरी ये नेपाल यात्रा एक ऐसे ऐतिहासिक समय में हो रही है जब नेपाल में फेडरल, प्रॉविजनल और लोकल तीनों स्तर पर चुनाव का सफल आयोजन हो चुका है. भारत के लिए हमारा ‘सबका साथ-सबका विकास’ का विजन और नेपाल के लिए ओली जी का ‘समृद्ध नेपाल-सुखी नेपाल’ का नारा एक दूसरे के पूरक हैं. पिछले महीने दिल्ली में और आज यहां काठमांडू में हमारी बातचीत में लिए गए निर्णयों से हमने भारत-नेपाल संबंधों में एक नई ऊर्जा का संचार किया है.”

Tags


Comments

Leave A comment