दलित आंदोलन पर पहली बार बोले पीएम मोदी, एनडीए सरकार ने बाबा साहब को दिया उचित सम्मान

  • April 4, 2018
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में दलित आंदोलन को लेकर मचे हंगामे और बाबा साहब आंबेडकर के नाम पर मचे बवाल पर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने इस पूरे मामले को लेकर विपक्ष पर हमला बोला और कहा कि बाबा साहब के नाम पर सभी पार्टियां राजनीति करती हैं लेकिन हमारी सरकार ने उनको जो सम्मान दिया, उतनी किसी और सरकार ने कभी नहीं दिया।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने कभी बाबा साहब को सम्मान नहीं दिया। बीजेपी बाबा साहब के प्रति हमेशा समर्पित रही है, इसलिए सरकार में आते ही हमने बाबासाहब के जीवनकाल को ‘पंचतीर्थ’ के रूप में विकसित किया। पीएम ने कहा कि हमारे समर्पण को देखकर दलितों के तथाकथित ठेकेदार बौखला गए हैं।

पीएम ने कहा कि बाबा साहेब के नाम पर राजनीति करने के बजाए हमें उनके दिखाए रास्तों पर चलने का प्रयास करना चाहिए। हम बाबा साहब द्वारा दिखाए मार्ग पर चल रहे हैं। बाबा साहब की शिक्षा थी कि हम आपस में शांति के साथ रहें। हमारा मिशन गरीबों के हित के लिए काम करना है।

दूसरी तरफ, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी इस मामले पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जब हम पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि हम पुनर्विचार याचिका दायर करेंगे तो कांग्रेस और बाकी की विपक्षी पार्टियों ने क्यों भारतबंद का समर्थन किया।

शाह ने कहा कि भारत बंद के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन में 10 लोगों की मौत के लिए विपक्ष जिम्मेदार है। हमारी सरकार आरक्षण को कभी खत्म नहीं करेगी और न ही किसी को करने देगी।

Tags


Comments

Leave A comment