PM मोदी ने पुतिन को याद दिलाई अटल से मुलाकात, कहा- आप 18 सालों से हमारे करीब

  • May 21, 2018
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह अपने अनौपचारिक दौरे पर रूस के सोचि पहुंचे और वहां के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की. इस पर पुतिन ने मोदी की गर्मजोशी से स्वागत किया. इसके बाद दोनों नेताओं ने नौका विहार भी किया. यह पीएम मोदी का अनौपचारिक दौरा है. लिहाजा इस दौरे के समय किसी तरह का कोई समझौता नहीं होगा.

सोमवार को सोचि पहुंचकर पीएम मोदी ने पुतिन को चौथी बार रूस के राष्ट्रपति बनने के लिए बधाई दी. इस दौरान पीएम मोदी ने व्लादिमीर पुतिन को उनके पहले भारत दौरे और तत्कालीन पीएम अटल बिहारी वाजपेयी से मुलाकात की भी याद दिलाई.

उन्होंने पुतिन से कहा, ‘मुझे फोन पर बधाई देने का अवसर मिला था, लेकिन आज मिलकर बधाई देने का सौभाग्य मिला. भारत के सवा सौ करोड़ देशवासियों की ओर से भी आपको बहुत-बहुत बधाई. साल 2000 में पदभार संभालने के बाद से आपका भारत के साथ अटूट रिश्ता रहा है.’

पीएम मोदी ने पुतिन से कहा कि पहली बार रूस के राष्ट्रपति बनने के बाद आप भारत गए थे, उस समय अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री थे. उस दौरान आपने भारत को जीवंत लोकतंत्र बताया था. इसको लेकर भारत के लोग आज भी आपको याद करते हैं. भारत और रूस बहुत पुराने दोस्त हैं. इनका रिश्ता अटूट है.

Tags


Comments

Leave A comment