प्रद्युम्न केस के बाद जागी सरकार, प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- स्कूल बसों में सिर्फ महिला कर्मचारियों की तैनाती पर सरकार कर रही है विचार

javdekar (750 x 425)
  • September 11, 2017
Share:

गुरुग्राम में 7 साल के मासूम प्रद्युम्न ठाकुर की गला काटकर हत्या को लेकर देश भर के अभिभावकों में गुस्सा है. मासूम की मौत के बाद स्कूल के साथ साथ सरकार पर भी सवाल उठ रहे है. इस पूरे मामले पर आज मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का बयान आया है. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि स्कूल में 7 साल के मासूम की हत्या औऱ दिल्ली के एक स्कूल में 5साल की बच्चे के साथ रेप की घटनाएं काफी चिंताजनक हैं.

मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इन मामलों पर कहा कि मैं खुद इसको लेकर दुखी हूं, मेरी भी पोती स्कूल जाती है. जावड़ेकर ने कहा कि सरकार विचार कर रही है कि स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा के लिए सभी जरुरी कदम उठाए जाएं. जावड़ेकर ने कहा कि सरकार ने सभी सीबीएसई के स्कूलों को सुरक्षा संबंधी निर्देश भेजे है.

मंत्री ने कहा है कि सभी स्कूलों की बसों में सिर्फ महिला कर्मचारियों की तैनाती के फैसले पर सरकार विचार कर रही है. जावड़ेकर ने कहा है कि अगर स्कूल बस की ड्राइवर महिला हो और स्कूल में भी महिलाओं की तैनाती हो तो बच्चों को सुरक्षित रखने में मदद मिल सकती है.

Tags


Comments

Leave A comment