तीन फुटिया आतंकी नूर त्राली ने पहले ही बना लिया था पुलवामा हमले का प्लान, मरने से पहले की थी रेकी

  • January 1, 2018
Share:

जम्मू कश्मीर के पुलावामा में सीआरपीएफ कैंप पर हुआ एकाउंटर 36 घंटे बाद खत्म हो गया है. सुरक्षाबलों ने सोमवार को तीसरे आतंकी की डेड बॉड़ी बरामद की. आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने रविवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में अवंतिपुरा के लीथपोरा में सीआरपीएफ कैंप को निशाना बनाया था. इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए हैं जबकि 3 अन्य जवान घायल हुए है. जवाबी कार्रवाई में सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया है.

इस हमले को लेकर खुलासा हुआ है कि जिस नूर त्राली को पिछले हफ्ते सुरक्षाबलों ने ढेर किया था. उसने ही सीआरपीएफ कैंप पर हुए हमले की साजिश तैयार की थी. इसके लिए नूर त्राली ने बकायदा सीआरपीएफ कैंप की रेकी की थी. नूर त्राली ने ही सभी आतंकियों को सीआरपीएफ कैंप के बारे में सारी जानकारी दी थी.

खुलासा हुआ है कि नूर त्राली पिछले हफ्ते ही हमला करना चाहता था, लेकिन सुरक्षाबलों ने वक्त रहते उसे ढेर कर दिया था. जबकि उसके बाकी साथी भाग निकले थे. भागे हुए आतंकियों ने ही रविवार को सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया. जिसमे 5 जवान शहीद हो गए.

आप को बता दें कि नूर त्राली पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के कई ठिकानों की पूरी जानकारी रखता था. आतंकी नूर की मौत के छठे दिन ही आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया, जिसमें आतंकियों को कामयाबी हाथ लगी.

Tags


Comments

Leave A comment