आईपीएल- प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुआ पंजाब, चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 विकेट से हराया

  • May 21, 2018
Share:

चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को आईपीएल सीजन 11 के 56वें मुकाबले में 5 विकेट से मात दे दी है. इसी के साथ ही पंजाब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. प्लेऑफ के लिए सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स ने क्वालिफाई कर लिया है. पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 19.4 ओवर में 153 रन पर ढेर हो गई और चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 154 रनों का टारगेट मिला. जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने 19.1 ओवर में 159 रन बनाते हुए पंजाब को हरा दिया.

चेन्नई के लिए रैना ने 48 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए. दीपक चाहर ने 20 गेंदों पर 39 रन में एक चौके और तीन छक्के लगाए. पंजाब की ओर से अंकित राजपूत और कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो जबकि मोहित शर्मा ने एक विकेट लिया. पंजाब के 154 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स ने सुरेश रैना (नाबाद 61) और दीपक चाहर (39) के बीच पांचवें विकेट की 56 रन की साझेदारी की बदौलत 19.1 ओवर में पांच विकेट पर 159 रन बनाकर जीत दर्ज की. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सात गेंद में 16 रन बनाकर नाबाद रहे.

रैना ने 48 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और दो छक्के जड़े जबकि चाहर ने 20 गेंद की अपनी पारी में एक चौका और तीन छक्के जड़े. पंजाब की टीम को प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए सुपरकिंग्स को 100 या इससे कम रन के स्कोर पर रोकना था. पंजाब की हार के साथ राजस्थान रॉयल्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया. इस जीत से सुपरकिंग्स की टीम 14 मैचों में नौ जीत से 18 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही. सनराइजर्स हैदराबाद के भी 18 अंक रहे लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण टीम शीर्ष पर रही.

पहले क्वालिफायर में अब सुपरकिंग्स का सामना 22 मई को वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स से होगा. कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल्स एलिमिनेटर में 23 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आमने सामने होंगे. रॉयल्स की टीम को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए आज मुंबई इंडियंस की हार और किंग्स इलेवन की हार या कम अंतर से जीत की दरकार थी और दोनों ही मैचों के नतीजे उनके पक्ष में रहे.

Tags


Comments

Leave A comment