राहुल गांधी ने आरएसएस और बीजेपी पर बोला हमला, कहा- देश में है भय का माहौल

  • May 17, 2018
Share:

कर्नाटक में चुनाव हारने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ‘हम लड़ते रहेंगे’ के संकल्प के साथ छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं। दो दिनी दौरे पर रायपुर पहुंचे राहुल गांधी ने एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल ने भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस नहीं चाहते कि इस देश की आवाज हो। उन्होंने कहा, ” आरएसएस देश की हर संस्थान में अपना रास्ता बना रही है। ऐसा पाकिस्तान या तानाशाही में होता है।”

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर सीधा हमला बोलते हुए राहुल ने कहा, ” एक हत्या का आरोपी देश की राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष है। ‘आरएसएस के लोग देश के हर संस्थान को अपने लोगों से भर रहे हैं। कांग्रेस ने ऐसा कभी नहीं किया। भाजपा नहीं चाहती कि रोहित वेमुला की तरह एक गरीब दलित युवा सपना देख सके। लोकतंत्र में गरीब, महिलाओं सब की जगह है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ” आम तौर से जनता न्याय के लिये सुप्रीम कोर्ट जाती है, 70 साल में पहली बार आपने देखा होगा कि सुप्रीम कोर्ट के जज जनता के पास आकर कह रहे हैं कि हमें दबाया जा रहा है, हम अपना काम नहीं कर पा रहे हैं।”

राहुल गांधी ने आरएसएस और बीजेपी को महिला और आदिवासी विरोधी बताते हुए कहा, “बीजेपी वालों की विचारधारा है कि महिला की आवाज खुलकर नहीं गूंजनी चाहिए। इनका सोचना है कि महिला सिर्फ खाना पकाए, दलित सिर्फ सफाई करे और आदिवासी सिर्फ जंगल में रहें। इसीलिए वे सभी संस्थानों पर कब्जा कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान गरीब देश नहीं है, यह गरीबों का देश है। छत्तीसगढ़ के पास क्या नहीं है? खनिज है, पानी है, लेकिन फिर भी छत्तीसगढ़ गरीब राज्य है।

Tags


Comments

Leave A comment