मेघालय में राहुल का BJP-RSS पर हमला, कहा- अपनी सोच को पूरे देश पर थोप रहा है आरएसएस, हम इनके खिलाफ लड़ेंगे

  • January 31, 2018
Share:

मेघालय में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिन के मेघालय दौरे पर है. जहां राहुल ने चुनावी अभियान की शुरूआत कर दी है. राहुल ने बुधवार को अपने दौरे के दूसरे दिन बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोला है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शिलांग में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा है कि हम आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ पूरे देश में लड़ रहे है, आसएसएस अपनी सोच को पूरे देश पर जबरदस्ती थोपने की कोशिश में है. राहुल ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस पूर्वोत्तर में लोगों के कल्चर, उनकी भाषा और रहने के तरीके को दबाने की कोशिश कर रही है. राहुल ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि संघ ने कभी भी महिलाओं को ताकत देने की कोशिश नहीं की है.

राहुल ने सवाल पूछा कि क्या आपने आरएसएस में किसी महिला को महत्वपूर्ण पद पर देखा है. राहुल ने कहा कि अगर आप महात्मा गांधी की तस्वीर देखते हैं तो उनके दाएं और बाईं ओर महिलाएं दिखती हैं. लेकिन दूसरी तरफ मोहन भागवत या तो अकेले होते हैं या फिर पुरुषों से घिरे होते हैं. राहुल ने जीएसटी को एक बार फिर गब्बर सिंह टैक्स बताया. राहुल ने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी ने देश की अर्थव्यवस्था का बुरा हाल कर रखा है.

मंगलवार को म्यूजिकल नाइट में पहुंचे राहुल 

अपने दौ इस दौरान राहुल गांधी बदले बदले नजर आए. मंगलवार को चुनावी अभियान की शुरूआत करते हुए कांग्रेस पार्टी ने शिलोंग में ‘सेलिब्रेशन ऑफ पीस’ नाम से एक म्यूजिकल नाइट का आयोजन भी किया गया, जिसमें राहुल गाना गाता नजर आए. इस दौरान राहुल गांधी ने कांग्रेस के नेताओं के साथ मिलकर ‘We Shall Over Come’…भी गाया.

राहुल की जैकेट पर राजनीति

हालाकि इस म्यूजिक शो में राहुल गांधी ने जो जैकेट पहनी उसपर राजनीति शुरू हो गई है. मेघालय बीजेपी ने दावा करते हुए कहा है कि म्यूजिकल नाइट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जो जैकेट पहनी थी उसकी कीमत 63 हजार रूपये थे. मेघालय बीजेपी के ट्विटर अकाउंट से राहुल और उस जैकेट की तस्वीर शेयर की गई है. बीजेपी ने ट्विटर पर जो पोस्ट किया है उसमें जैकेट की कीमत भी बताई गई है. पोस्ट में लिखा है कि राहुल की सूट-बूट की मेघालय सरकार, भ्रष्टाचार की आदी है. हमसे जवाब मांगने की बजाय कांग्रेस सरकार को अपना रिपोर्ट कार्ड देना चाहिए.  

राहुल गांधी ने मंगलवार को धार्मिक प्रमुखों और परंपरागत संस्थानों के अध्यक्षों के साथ एक बैठक भी की. राहुल दो दिन के मेघालय दौरे पह है. आप को बता दें कि मेघालय में 60 सदस्यीय विधानसभा चुनावों के लिए अगले महीने की 27 तारीख को मतदान होना है.

 

Tags


Comments

Leave A comment