राहुल ने पीएम मोदी से पूछा छठा सवाल, कहा- बीजेपी की दोहरी मार, एक तरफ युवा बेरोजगार, दूसरी तरफ़ कांट्रैक्ट कर्मचारी बेज़ार

PM-Modi-Rahul-Gandhi (750 x 425)
  • December 4, 2017
Share:

गुजरात में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले काग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रोज रोज पीएम मोदी पर हमले बोल रहे है. राहुल ने गुजरात में प्रचार करते हुए जहां बीजेपी से 22 सालों का हिसाब मांगा है. इसी को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी से छठा सवाल पूछा है. राहुल ने ट्वीट करते हुए बेरोजगारी पर पीएम मोदी से सवाल पूछा है. राहुल ने पूछा है कि बीजेपी की दोहरी मार, एक तरफ युवा बेरोजगार, दूसरी तरफ़ लाखों फिक्स पगार और कांट्रैक्ट कर्मचारी बेज़ार.7वें वेतन आयोग में 18000 मासिक होने के बावजूद फिक्स और कांट्रैक्ट पगार 5500 और 10000 क्यों?

पांचवा सवाल

रविवार को राहुल ने गुजरात में महिलाओं की सुरक्षा और न्याय का मुद्दा उठाया था. राहुल ने पीएम मोदी से पूछा था कि गुजरात में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध, उनकी सुरक्षा, स्वास्थ्य एवं शिक्षा की स्थिति पर इतनी खराब क्यों है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि बीजेपी की सरकार गुजरात की महिलाओं से सिर्फ झूठे वादे कर रही है. राहुल ने कहा कि पिछले 22 सालों से बीजेपी गुजरात की सत्ता में है और यहां महिलाओं के खिलाफ अपराधों में सजा की दर सिर्फ तीन फीसदी है.

इस दौरान राहुल गांधी ने कई केंद्रीय एजेंसियों और संस्थानों के रिकॉर्ड का हवाला देते हुए कहा है कि गुजरात मानव तस्करी में तीसरे, महिलाओं पर एसिड हमलों में पांचवें और नाबालिग बच्चियों सें बलात्कार के मामले में 10वें स्थान पर है. बीजेपी इसका जवाब दे.

चौथा सवाल

इससे पहले राहुल गांधी ने राहुल ने ट्विट करते हुए कहा है कि गुजरात में शिक्षा महंगी हो गई है और वहां सरकारी स्कूल-कॉलेज के जरिए शिक्षा का व्यापार हो रहा है. राहुल ने अपनी ट्वीट में लिखा है कि प्रधानमंत्री जी- चौथा सवालसरकारी स्कूल-कॉलेज की कीमत पर किया शिक्षा का व्यापारमहंगी फीस से पड़ी हर छात्र पर मारन्यू इंडिया का सपना कैसे होगा साकारसरकारी शिक्षा पर खर्च में गुजरात देश में 26वें स्थान पर क्योंयुवाओं ने क्या गलती की है?

Tags


Comments

Leave A comment