रैली में राहुल ने की BJP के घोषणापत्र की समीक्षा, 5 में से दिया सिर्फ एक स्टार

  • May 4, 2018
Share:

कर्नाटक में बीजेपी की ओर से जारी चुनावी घोषणापत्र की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने समीक्षा की है. उन्होंने इसे एक कमजोर पटकथा और बेकार की कल्पना बताया है. राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इस पर अपना वक्त बर्बाद न करें.

राहुल गांधी ने किताब की समीक्षा की तरह इस घोषणापत्र की समीक्षा की है और बाद में इसको रेटिंग भी दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘कर्नाटक में बीजेपी का घोषणापत्र नरेंद्र मोदी से प्रभावित है. इसमें कमजोर पटकथा के चारों ओर एक बेकार की कल्पना को दर्शाया गया है. इसमें मतदाताओं के लिए कुछ भी नया नहीं है, अगर आप कांग्रेस का घोषणापत्र पढ़ चुके हैं तो इसमें समय बर्बाद न करें.’ राहुल गांधी ने इस घोषणापत्र को 5 में से सिर्फ एक स्टार दिया है.

कांग्रेस ने बीजेपी के घोषणापत्र को ‘जुमलाफेस्टो’ करार दिया और कहा कि जनता झूठ के इस पुलिंदे पर विश्वास नहीं करने वाली है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि कर्नाटक में बीजेपी का घोषणापत्र 2014 के मोदी के घोषणापत्र और ‘येदि-रेड्डी के 2018 के घोषणापत्र’ का मिश्रण है.

इससे पहले बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया था. पार्टी ने प्रदेश में सरकार बनने पर सिंचाई परियोजनाओं के बजट और किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया है. कर्नाटक बीजेपी के प्रमुख और पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा ने घोषणापत्र में कहा कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो वह कांग्रेस शासन में राज्य की आर्थिक स्थिति के बारे में श्वेत पत्र भी लाएगी.

बीजेपी के घोषणापत्र में अन्नपूर्णा कैंटीन शुरू करने और गायों की सुरक्षा से जुड़े गो सेवा आयोग को भी पुनर्जीवित करने के वादे किए गए हैं. राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 12 मई को चुनाव होंगे और मतों की गिनती 15 मई को होनी है.

Tags


Comments

Leave A comment