शेर का बच्चा है हर कांग्रेस, जन आक्रोश रैली में गरजे राहुल गांधी

  • April 29, 2018
Share:

दिल्ली में जन आक्रोश रैली के जरिये कांग्रेस 2019 के चुनावों के लिए बिगुल फूंक दिया। इसके अलावा विपक्षियों के बीचे में अपनी मौजूदगी का अहसास कराने के मकसद से आयोजित इस रैली में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी जहां जाते हैं, वहां केवल वादे करते हैं। देश में हर जगह लोग इस सरकार से नाराज हैं।

राहुल ने कहा कि कोई भी इस सरकार से खुश नहीं है। पीएम के भाषण में सच्चाई नहीं होती। उन्होंने कहा कि नोटबंदी करके देश को लाइन में लगाया गया लेकिन नीरव मोदी पर पीएम ने कुछ नहीं कहा। कर्नाटक में पीएम भ्रष्टाचार की बातें करते हैं, वहीं खुद सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा जेल की हवा खा चुके हैं।

राहुल ने मोदी सरकार के मंत्री पीयूष गोयल को भी निशाने पर लिया और कहा कि उनके मंत्री बनने के बाद भी वह अपनी कंपनी को डिक्लेयर नहीं करते, बाद में अपनी कंपनी को बेचते हैं लेकिन मोदी जी के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता। आम तौर से जनता जज के पास न्याय के लिये जाती है, 70 साल में पहली बार हिन्दुस्तान में सुप्रीम कोर्ट के जज हाथ जोड़कर न्याय के लिये जनता के पास आते हैं लेकिन पीएम मोदी चुप हैं।

राहुल ने महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर भी पीएम मोदी को घेरा और कहा कि नरेन्द्र मोदी जी कहते थे ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’। हिन्दुस्तान के इतिहास में पहली बार विदेश में प्रधानमंत्री को मुंह पर बताया गया कि आप हिन्दुस्तान की महिलाओं की रक्षा नहीं कर रहे हो। उन्होंने चीन के मुद्दे पर भी पीएम मोदी को आड़े हाथों लिया। राहुल ने कहा कि डोकलाम में चीन की सेना घुसी हुई है और हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री चीन में बिना एजेंडा चर्चा कर रहे हैं, डोकलम के बारे में हमारे प्रधानमंत्री ने चीन में एक शब्द नहीं कहा।

राहुल ने कहा कि 2-3 दिन पहले हम कर्नाटक जा रहे थे और हवाई जहाज 8000 फुट नीचे की ओर गिरा। मैंने सोचा चलो गाड़ी गई! मेरे दिमाग में आया कि मुझे कैलाश मानसरोवर जाना है! मुझे कर्नाटक चुनाव के बाद 10-15 दिन की छुट्टी चाहिए होगी ताकि, मैं वहां जा सकूं। उन्होंने कहा कि कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान में कांग्रेस पार्टी जीतेगी, 2019 में कांग्रेस पार्टी जीतेगी क्योंकि कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता शेर का बच्चा है।

Tags


Comments

Leave A comment