डेरा मुख्यालय से मिले 7 हजार के पुराने नोट, बगैर लेबल की दवाइयां और बिना नंबर वाली डेढ़ करोड़ की लग्जरी कार

ram-rahim (750 x 425)
  • September 8, 2017
Share:

हाईकोर्ट के आदेश पर सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के मुख्याल में आज पुलिस का सर्च ऑपरेशन चल रहा है. अभी तक डेरा से सर्च ऑपरेशन टीम ने कई कंप्यूटर, लैपटॉप, हार्ड डिस्क समेत जंगली जानवर भी बरामद किए गए हैं. हाईकोर्ट के आदेश के बाद डेरा की तलाशी में 5 हजार जवान जुटे हुए है. कोर्ट के आदेश पर सर्च ऑपरेशन की वीडियोग्राफी भी हो रही है.

अब तक क्या क्या हुआ?

-सर्च ऑपरेशन टीम को डेरे के अंदर से बड़ी मात्रा में दवाइयां मिली है.

-इन दवाइयों पर कोई लेबल नहीं है.

-डेरे से ब्लैक कलर की बिना नंबर वाली लग्जरी कार भी बरामद की गई है, कार की कीमत डेढ़ करोड़ रूपये है.

-सर्च टीम को डेरा से एक ओबी वैन भी मिली है.

-डेरा से प्लास्टिक करेंसी भी बरामद हुई है.

– 12000 रुपये की नई करेंसी मिली है.

-7 रुपये की पुरानी करेंसी मिली.

-जांच में हिरन और अन्य जानवर मिले है.

फिलहाल डेरा के चप्पे चप्पे को खंगाला जा रहा है. टीम को जिस भी जगह पर कुछ संदिग्ध लग रहा है वहां जेसीबी मशीनों से खुदाई करवाई जा रही है. टीम ने हनीप्रीत की रेडीमेड गारमेंट्स फैक्ट्री की भी तलाशी ली है. इस दौरान टीम ने दो कमरों को सील कर दिया है.

एक टीम राम रहीम के मेडिटेशन हॉल, चर्चा घर, प्रिंटिंग प्रेस और गेस्ट हाउस की तलाशी ले रही है. सभी चीजों का ध्यान ऱखते हुए एक फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है. इसके अलावा फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने आशंका जताई है कि डेरे के अंदर विलुप्तप्राय प्रजाति के वन्यजीव भी हो सकते हैं.

डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपश्यना इंसान ने कहा है कि सुरक्षाबल डेरा के अंदर आकर छानबीन कर रहे है. डेरा ने कहा है कि हम कानून का पालन कर रहे है और अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील करते है.

डेरा में चल रहा सर्च ऑपरेशन हाईकोर्ट के पूर्व जज की निगरानी में हो रहा है. इसी को लेकर पूर्व जज एके पवार ने सभी अधिकारियों के साथ बैठक की थी. जिसमें आईजी, एसपी, डीसी के अलावा सीआरपीएफ, बीएसएफ और एसएसबी के आला अधिकारी भी मौजूद थे. सर्च ऑपरेशन को देखते हुए सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए है. इसको लेकर पुलिस, पैरा मिलट्री फोर्स की 25 कंपनियां तैनात हैं. इसके अलावा आर्मी की 2 कंपनियां भी वहां मौजूद हैं. बम निरोधक दस्ते भी पहुंचा है.

प्रशासन से पहले ही एहतियात बरतते हुए स्वाट टीम को भी मौके पर तैनात किया है. फिलहाल डेरा सच्चा सौदा इलाके में अभी कर्फ्यू लगा हुआ है. बाहरी लोगों के डेरा परिसर में आने पर रोक है.

Tags


Comments

Leave A comment