पंचकूला हिंसा: कोर्ट में हनीप्रीत समेत 15 आरोपियों की पेशी, आज तय नहीं हुए आरोप

  • January 11, 2018
Share:

डेरा प्रमुख राम रहीम की करीबी हनीप्रीत और 15 अन्य लोगों की आज पंचकूला कोर्ट में पेशी हुई. हालाकि आज आरोपियों पर कोर्ट ने आरोप तल नहीं किए. आज सिर्फ सुनवाई के दौरान आरोपियों के खिलाफ दाखिल की गई चार्जशीट पर बहस हुई. अब इस मामले की सुनवाई 21 फरवरी को होगी. राम रहीम को दो साध्वियों के रेप केस में सज़ा सुनाए जाने के बाद हरियाणा और पंजाब में हिंसा हुई थी. इस हिंसा का आरोप राम रहीम की करीबी हनीप्रीत पर ही है. इन सभी आरोपियों पर आईपीसी की धारा 121, 121ए, 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत मामले दर्ज किए गए हैं.

डीजीपी का खुलासा

हरियाणा के डीजीपी क्राइम पीके अग्रवाल ने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में सौंपे हलफनामे में खुलासा किया है कि पंचकूला में हिंसा के पीछे हनीप्रीत का ही दिमाग था. डीजीपी की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि इस हिंसा के लिए पहले ही साजिश तैयार कर ली गई थी. इसके लिए पहले ही फंड भी जारी किया गया था.

डेरा में हुई थी बैठक

डीजीपी ने कोर्ट में कहा है कि डेरा प्रमुख की सज़ा वाले दिन से पहले डेरा में एक बैठक हुई थी. इसमें तय किया गया था की सरकार पर किस तरह से दबाव बनाना है. हनीप्रीत ने पहले ही साजिश के तहत प्लान बना लिया था कि अगर राम रहीम को दोषी करार दिया गया तो उसके बाद क्या किया जाएगा.

हिंसा के लिए कोर्डवर्ड का इस्सेमाल

डीजीपी ने अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया है कि इसके लिए कोडवर्ड भी तैयार किए गए थे, ताकि पुलिस को उनकी साजिश का पता न चल सके. डीजीपी की रिपोर्ट के मुताबिक साजिश रचने के लिए हनीप्रीत ने डेरा मुख्यालय में बैठक की थी और अपने पीए राकेश के माध्यम से पंचकूला के चमकौर सिंह  को 1.25 करोड़ रुपये पहुंचाए थे।

Tags


Comments

Leave A comment