मध्य प्रदेश में दो गुटों में झड़प, दलित की बारात को रास्ता नहीं देने का मामला

  • May 1, 2018
Share:

मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के कांजा गांव में दलित की बारात को रास्ता देने को लेकर दो गुटों में विवाद बढ़ गया। विवाद इतना बढ़ा की नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। इस मामले में पुलिस का कहना है कि उन्हें घटना की शिकायत मिल गई है और पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

घटना रविवार को उस समय घटी जब दबंगों ने दलित दूल्हे की बारात को अपने मोहल्ले से निकलने देने से मना कर दिया। इतना ही नहीं दबंगों ने बारातियों को रोकने के लिए उनपर लाठियों से हमला तक कर दिया। इस दौरान एक पक्ष के कई लोग घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि शाजापुर जिला मुख्यालय से 4 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कांजा गांव में 28 अप्रैल को लाखन नाम के युवक की शादी का कार्यक्रम था। शुक्रवार को गंगा पूजन के बाद रात 10.30 बजे बनोरी निकाली जा रही थी। तभी दूल्हे के घर से डीजे के साथ बारात निकाली गई, जब बारात करीब 500 मीटर दूर मुख्य मंदिर के सामने पहुंची थी कि दबंग परिवार के 20-25 लोगों ने बारात को रोक दिया और डीजे गाड़ी पर लाठियों से हमला कर दिया। इस वजह से बारात में शामिल दलित समाज के युवक भड़क गए और दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया।

Tags


Comments

Leave A comment