अभी नहीं सुलझा ‘सुप्रीम’ विवाद, अटॉर्नी जनरल ने कहा- सुप्रीम कोर्ट जजों का विवाद जल्द सुलझ जाएगा

  • January 16, 2018
Share:

सुप्रीम कोर्ट के 4 वर्तमान जजों की तरफ से चीफ जस्टिस पर उंगली उठाने का मामला अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है. इस विवाद को लेकर अटॉर्नी जनरल के.के. वेणुगोपाल ने मंगलवार को कहा है कि सुप्रीम कोर्ट जजों का विवाद 2 से 3 दिन में सुलझेगा. इससे पहले सोमवार को दावा किया गया था कि सुप्रीम कोर्ट के जजों का विवाद सुलझ गया है.

सोमवार को चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने चारों नाराज जजों से चाय पर मुलाकात की थी. इसके बाद बार काउंसिल के चेयरमैन मनन मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि जजों के बीच अब कोई विवाद नहीं है.

बार कांउसिंल चेयरमैन मनन मिश्रा ने कहा कि विवाद सुलझ चुका है, क्योंकि शीर्ष अदालत में सभी कोर्ट रूम में काम पहले की तरह हो रहा है. चारों जजों के चीफ जस्टिस से मिलने के बाद सभी जज काम पर लौट आए है. इस दौरान मनन मिश्रा ने कहा कि राजनीतिक पार्टियों ने इस विवाद का फायदा उठाने की कोशिश की थी, लेकिन ऐसा होने नहीं दिया गया.

देर रात चल चला मीटिगों का दौर

रविवार को इस मामले को सुलझाने के लिए देर रात तक बैठकों का दौर चलता रहा. जस्टिस चलमेश्वर के घर जस्टिस नागेश्वर राव और जस्टिस एसए बोबड़े पहुंचे. तो बार काउंसिल का भी एक प्रतिनिधि मंडल, जिसमें चेयरमैन मनन मिश्रा भी शामिल जस्टिस चमलेश्वर ने मुलाकात करने पहुंचा. इस मुलाकात के बाद बार काउंसिल ने कहा है कि सोमवार तक मामले को सुलझा लिया जाएगा.

इसके बाद बार काउंसिल के सदस्योंं ने सुप्रीम कोर्ट के जज अरुण मिश्रा से मुलाकात की है. इसके बाद जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस कुरियन जोसेफ से मुलाकात की गई. देर रात बार काउंसिल ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा से बात की. देर रात तक बैठकों का दौर जारी रहा, माना जा रहा है कि आज ये विवाद खत्म हो जाएगा.

बार काउंसिल ने बताई 7 सदस्यीय कमेटी

इस मामले को सुलझाने के लिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया की बैठक में एक 7 सदस्यीय कमेटी बनाने का फैसला किया गया था. इस कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों से बात की थी. बार काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन मनन कुमार मिश्रा ने कहा था कि हम चाहते हैं कि इसका जल्द से जल्द समाधान हो.

 

Tags


Comments

Leave A comment