दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में बदला मौसम, आंध्र में आंधी-तूफान में 7 लोगों की मौत

  • May 13, 2018
Share:

दिल्ली-एनसीआर का मौसम आज शाम अचानक बदल गया. तेज हवा के बाद धूल भरी आंधी चली. आंधी के बाद तेज बारिश हुई. दिल्ली एनसीआर में कई जगहों पर भारी नुकसान होने की खबर है. हरियाणा के झज्जर-जींद में तेज हवाओं ने कहर मचाया. दिन में ही अंधेरा हो गया. दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई. हरियाणा के झज्जर में ओले गिरने की खबर है. मध्य प्रदेश में भी मौसम बदल गया है. कई जगह सड़क पर पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए हैं. तो वहीं, आंधी से नेहरू प्लेस और कश्मीरी गेट रूट पर भी सेवा कुछ देर के लिए प्रभावित हुई है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को अलग-अलग जगहों पर पेड़ गिरने की 21 सूचनाएं मिलीं. इसमें दुर्गापुरी चौक, प्रीत विहार, एम्स के पास, शहीद भगत सिंह मार्ग, वीर सिंह मार्ग, तीन मूर्ति इलाके शामिल हैं. आंधी की वजह से आईजीआई एयरपोर्ट पर तेज आंधी के बाद 10 विमानों का रूट बदला गया. खराब मौसम के बाद मेट्रो की की द्वारका-नोएडा ब्लू लाइन पर आधे घंटे तक मेट्रो सेवा बाधित रही.

दूसरी तरफ, श्रीनगर से दिल्ली आ रही विस्तारा एयरलाइन्स की एक फ्लाइट को डायवर्ट कर अमृतसर के लिए रवाना कर दिया गया है. दिल्ली के आईपी एक्सटेंशन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक कार्यक्रम था. इसके लिए टेंट लगाए गए थे जो आंधी में उड़ गए.

इससे पहले दिल्ली में रविवार सुबह काफी गर्मी रही. यहां न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 30.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक यह इस सीजन की सबसे गर्म सुबह रही. अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. सुबह 8.30 बजे वायुमंडल में 60 फीसदी आर्द्रता दर्ज की गई.

Tags


Comments

Leave A comment