त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब के बयानों से खफा बीजेपी, पीएम मोदी ने किया तलब

  • April 30, 2018
Share:

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के लगातार विवादित बयानों से बीजेपी खफा हो गई है। उनके विवादित बयानों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिप्लब देब को तलब कर लिया है। पार्टी सूत्र बता रहे हैं कि बिप्लब देब को दिल्ली आने को बोल दिया गया है। उन्हें पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से दिल्ली में दो मई को मुलाकात करने के लिए कहा गया है। सूत्रों की मानें तो पार्टी के वरिष्ठ नेता देब के बयानों से पैदा हुए विवाद से नाराज हैं. देब कुछ भी बोलते जा रहे हैं, मोदी उनसे बात करेंगे.

बता दें कि देब को त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लिए अभी दो महीने भी नहीं हुआ और उन्होंने कई ऐसे बयान दिए हैं, जिनकी व्यापक आलोचना हुई है.  हाल ही में वह सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे छात्रों को अजीबोगरीब सलाह देकर चर्चा में रहे. देब ने कहा कि सिर्फ सिविल इंजीनियर्स को ही सिविल सर्विस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहिए. इसके पीछे उनका तर्क भी हैरान करने वाला है. उनका कहना है कि मैकेनिकल इंजीनियरिंग करने के बाद सिविल सर्विसेज में नहीं जाना चाहिए. बिप्लब देब का यह बयान सिविल सर्विस परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद आया.

इससे पहले बिप्लब देब महाभारत काल में इंटरनेट और मिस वर्ल्ड में इंडियन ब्यूटी को लेकर भी विवादित बयान दे चुके हैं. उन्होंने नई साइंटिफिक थ्योरी देते हुए दावा किया था कि इंटरनेट महाभारत के दौर में भी था और तब इसका इस्तेमाल किया जाता था. उन्होंने यह भी दावा किया था कि उस युग में सेटेलाइट भी मौजूद थे. बिप्लब कुमार देब ने डायना हेडन को 1997 में मिस वर्ल्डा का खिताब दिए जाने पर भी सवाल उठा चुके हैं. उन्होंने कहा था कि डायना हेडन की जीत फिक्स थी. वहीं, उन्होंने ऐश्वर्या राय की तारीफ करते हुए कहा था कि सही मायने में ऐश्वार्या भारतीय महिलाओं की नुमाइंदगी करती हैं.

Tags


Comments

Leave A comment