नरम पड़े राष्ट्रपति ट्रंप, कहा- सही समय पर नॉर्थ कोरिया से बातचीत करने के लिए तैयार

  • January 11, 2018
Share:

एक दूसरे को युद्ध की धमकी देने वाले अमेरिका और ऩॉर्थ कोरिया ने नरमी के संकेत दिए है. एक तरफ नॉर्थ कोरिया उत्तर कोरिया से बातचीत कर रहा है तो दूसरी तरफ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंन ने भी नरमी के संकेत देते हुए कहा है कि सही समय पर नॉर्थ कोरिया से बातचीत की जाएगी.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने दक्षिण कोरिया के नेता मून जेई-इन को कहा कि अमेरिका नॉर्थ कोरिया के साथ सही समय पर बातचीत करने के लिए तैयार है. आप को बता दें कि नॉर्थ कोरिया और द.कोरिया के बीच 2 साल बाद बातचीत शुरू हो गई है, जिसपर ट्रंप ने भी खुशी जाहिर की है.

ट्रंप की इस बात से आने वाले समय में दोनों देशों के बीच जारी गतिरोध पर लगाम लगा सकती है. इससे पहले भी मीडिया से बात करते हुए ट्रंप ने कहा था कि वह जरूर किम जोंग उन से फोन पर बात करना चाहेंगे. ट्रंप ने कहा है कि हर समस्या का हल शांति से निकलता चाहिए.

ट्रंन ने कहा है कि नॉर्थ कोरिया के लीडर किम जोंग उन से वह फोन से बात करने को ‘बिल्कुल’ तैयार हैं. ट्रंन ने उम्मीद जताई है कि नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया के बीच होने जा रही बातचीत का कुछ सकारात्मक नतीजा निकलेगा. आप को बता दें कि इससे पहले किम ने कहा था कि परमाणु बम का बटन उनकी टेबल पर ही लगा है. जिसका ट्रंप ने भी इसी अंदाज में जवाब देते हुए कहा था कि परमाणु बम का बटन मेरी टेबल पर भी लगा है और वह काम भी करता है.

Tags


Comments

Leave A comment