VHP नेता तोगड़िया को राहत, 21 साल पुराना केस वापस, इसी केस में जारी हुआ था वारंट

  • January 31, 2018
Share:

पीएचपी नेता प्रवीण तोगड़िया पर चल रहे 21 साल पुराने केस को वापस ले लिया गया है. इसी केस में 5 जनवरी को प्रवीण तोगड़िया के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारा हुआ था. प्रवीण तोगड़िया ने खुद इसकी जानकारी देते हुए कहा, ‘मेरे मित्र विजयभाई, नितिन भाई, प्रदीप सिंह ने पुराना राजनीतिक केस वापस ले लिया, इसके लिए धन्यवाद.’

मैं ही हूं वीएचपी का अध्यक्ष

विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया ने कहा था कि विश्व हिंदू परिषद का अध्यक्ष मैं ही हूं. तोगड़िया ने 14 जनवरी को मुंबई में आयोजित हुए अमृत महोत्सव समिति के कार्यक्रम का निमंत्रण पत्र मीडिया को भेजा था. इस निमंत्रण पत्र में  तोगड़िया को विहिप का अन्तर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष बताया गया है.

वीएचपी ने तोगड़िया का अब लेना देना नहीं-स्वामी चिन्मयानंद

आप को बता दें कि इलाहाबाद में होने वाले संत सम्मेलन से पहले स्वामी चिन्मयानंद ने कहा था कि अब प्रवीण तोगड़िया का वीएचपी से कोई लेनादेना नहीं है. स्वामी चिन्मयानंद ने कहा है कि तोगड़िया से विश्व हिंदू परिषद से कोई संबंध नहीं है. हमारे यहां अनुशासन तोड़ने वाले के लिए अब कोई जगह नहीं है. स्वामी चिन्मयानंद ने कहा है कि संत सम्मेलन में प्रवीण तोगड़िया के नाम पर ना कोई चर्चा होगी और ना ही हम करने देंगे.

पद छोड़ दें तोगड़िया- आरएसएस

आरएसएस को विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया के बगावती तेवर पसंद नहीं आए है. तोगड़िया के बगावती तेवर से संघ नाराज है, जिसका उन्हें खामियाजा भूगतना पड़ सकता है. संघ चाहता है कि प्रवीण तोगड़िया खुद अपना पद छोड़ दे. अगर प्रवीण तोगड़िया पद नहीं छोड़ते हैं तो फिर आरएसएस आगे की कार्यवाही शुरू करेगा. दरअसल आरएसएस ने फरवरी महीने के अंत तक भारतीय मजदूर संघ, भारतीय किसान संघ सहित कुछ अन्य अनुषांगिक संगठनों के नेतृत्व में परिवर्तन करने का खाका तैयार किया है. इसी कड़ी में प्रवीण तोगड़िया पर भी गाज गिर सकती है.

सरकार के खिलाफ बोले तोगड़िया

विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया इसी महीने 11 घंटे बाद बेहोशी की हालत में मिले थे. इसके बाद प्रवीण तोगड़िया ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मेरी आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है तोगड़िया ने कहा कि मेरे एनकाउंटर की साजिश रची गई थी. तोगड़िया ने कहा कि वक्त आने पर बताऊंगा कि कौन साजिश रच रहा है.

 

 

Tags


Comments

Leave A comment