लंदन: वेस्टमिंस्टर कोर्ट में विजय माल्या के प्रत्यर्पण केस की सुनवाई, माल्या ने कहा- मुझ पर लगे आरोप गलत और निराधार

malya (750 x 425)
  • December 4, 2017
Share:

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या का जल्द ही खेल खत्म हो सकता है. भारत से हजारों करोड़ रूपये लेकर भागे विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर आज लंदन की अदालत में सुनवाई हुई है. सुनवाई से पहले माल्या ने कहा कि मुझ पर लगे सभी आरोप गलत है. माल्या ने कहा कि मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है, अदालत में सब कुछ अपने आप ही स्पष्ट हो जाएगा. माल्या ने सुनवाई से पहले कहा कि मैं फैसले लेने वाला नहीं हूं. मैं कार्यवाही का पालन कर रहा हूं।

इस दौरान सीबीआई की टीम भी कोर्ट में मौजूद रही. विजय माल्या ने भारतीय बैंकों से करीब 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज ले रखा है, जिसे चुकाए बिना ही माल्या देश छोड़कर भाग गया है. इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है.

आप को बता दें कि इससे पहले भी माल्या लंदन की कोर्ट में पेश हुआ था, जहां से उसे इस मामले में जमानत मिल गई थी. माल्या को वापस लाने के लिए भारत के मामले का प्रतिनिधित्व ब्रिटेन सरकार की क्राउन प्रॉसीक्यूशन सर्विस के माध्यम से किया जाएगा.

क्या है मामला?

साल 2016 में बड़े कारोबारी विजय माल्या ने कई भारतीय बैंकों से 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था. जिसे चुकाए बिना ही माल्या विदेश भाग गया. इस मामले में माल्या भारत में वांछित हैं.

Tags


Comments

Leave A comment