2018 में योगी की पुलिस ने पकड़ी रफ्तार, 72 घंटों में 25 एनकाउंटर, कई ईनामी बदमाश गिरफ्तार

  • February 5, 2018
Share:

यूपी की सत्ता संभालते ही योगी आदित्यनाथ ने गुंड़ों-अपराधियों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा था कि या तो वह सुधर जाएं या फिर प्रदेश छोड़कर चले जाएं. इसके बाद योगी की सरकार ने पिछले 10 महीने में गुंडे अपराधियों पर सख्त कार्रवाई की है. योगी को सत्ता में आए 10 महीने से ज्यादा हो गए है और इन 10 महीनों में यूपी पुलिस ने 1000 से ज्यादा एनकाउंटर किए है. इसके अलावा पुलिस ने इन 10 महीनों में 2 हजार से ज्यादा अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया है.

साल 2017 के मुकाबले इस साल योगी की पुलिस ने अपनी कार्रवाई को रफ्तार दी है. योगी की सरकार बनने के 322 दिन में 28 बदमाशों को एनकाउंटर में मार गिराया, वहीं 2018 में शुरूआती 35 दिन में 8 कुख्यात अपराधी मार गिराए गए हैं.

कुछ दिन की शांति के बाद यूपी पुलिस एक बार फिर एक्शन के मोड़ में आ गई है. पिछले 72 घंटे में पुलिस और बदमाशों के बीच 25 मुठभेड़ें हुई हैं, जिसमें 36 अपराधियों को धर-दबोचा गया. इनमें कई बदमाशों पर 10 से 50 हजार तक का इनाम घोषित था. इन बदमाशों पर हत्या, डकैती, अपहरण, फिरौती, वसूली, रेप जैसे दर्जनो मामले भी दर्ज हैं.

पिछले 48 घंटे में यूपी पुलिस ने लखनऊ, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड, मुजफ्फरनगर, कानपुर, बागपत, शामली, गोरखपुर, और सहारनपुर में एनकाउंटर किए है. इन दौरान अपराधियो के पास से कार्बाइन, रिवाल्वर, देसी कट्टा समेत अत्याधुनिक हथियार बरामद हुए हैं.

इतना ही नहीं योगी सरकार गुंडो अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए यूपीकोका कानून भी लेकर आई है, जो विधानसभा से पास हो चुका है. इन कानून के आने से अंडरवर्ल्ड, जबरन वसूली, जबरन मकान और जमीन पर कब्जा, वैश्यावृत्ति, अपहरण, फिरौती, धमकी और तस्करी जैसे अपराधों पर लगाम लगेगी.

इन 10 महीनों में योगी की पुलिस ने 1000 एनकाउंटर किए है. जिसमें सबसे ज्यादा एनकाउंटर मेरठ जिले में हुए. आगरा, बरेली में भी एनकाउंटर हुए है. इस दौरान 2 हजार से ज्यादा बदमाशों को गिरफ्तार किया गया, 31 शातिर अपराधियों को मार गिराया गया. इस दौरान तीन पुलिस कर्मी भी शहीद हुए.

Tags


Comments

Leave A comment